बीजेपी स्टीमरोलर्स टीएमसी, लेफ्ट; त्रिपुरा निकाय चुनाव में 334 में से 329 सीटों पर जीत

Samachar Jagat | Monday, 29 Nov 2021 11:30:00 AM
BJP steamrollers TMC, Left; wins 329 of 334 seats in Tripura civic polls

अगरतला : त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए. जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बोर्ड का परचम लहराया है। 334 में से 329 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. निर्विरोध भाजपा के 112 उम्मीदवार निर्वाचित हुए। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) को तीन सीटों पर जीत हासिल करनी थी, जबकि TIPRA और तृणमूल कांग्रेस (TMC) एक पर बराबरी पर थीं। तीनों पार्टियों ने बीजेपी, टीएमसी और सीपीआईएम के बीच के चुनावों में अपना ध्यान केंद्रित किया, हालांकि लोगों ने बीजेपी का भारी समर्थन किया और टीएमसी को खारिज कर दिया।

 


 
केंद्रीय मंत्री और त्रिपुरा भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक ने कहा कि जीत उन सभी "साजिशों" की प्रतिक्रिया थी जो उनके खिलाफ योजनाबद्ध थीं। कुछ पक्ष अपना मामला सुप्रीम कोर्ट तक ले गए। प्रतिमा भौमिक के अनुसार, हमारे लिए यह सेमीफाइनल नहीं, बल्कि फाइनल था। अगरतला नगर निगम में करीब 4 लाख लोगों ने हमारे पक्ष में वोट किया. यह हमारे खिलाफ की गई साजिशों को नाकाम कर देगा। उन्होंने दावा किया कि जनता ने विपक्षी दलों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

त्रिपुरा में चुनाव के लिए दबाव बनाने वाले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के अभिषेक बनर्जी ने विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही राज्य में तीन फेरे लिए थे। अगरतला में सभी नगरपालिका सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं, अगरतला में टीएमसी को एक भी सीट नहीं मिली। त्रिपुरा में, हालांकि, अंबासा नगर पालिका को सिर्फ एक सीट के साथ काम करना पड़ा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.