भाजपा लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर कर रही-Singhdev

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 04:11:53 PM
BJP weakening the roots of democracy: Singhdev

जगदलपुर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर कर रही है। चुनाव जीतकर आने वाले विधायकों को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त किया जा रहा है।

सिहदेव तीन दिन के बस्तर प्रवास के दौरान आज संवादाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा जिस तरह से पिछले कुछ सालों में विपक्षी दलों की सरकार गिराने और अपनी सरकार बनाने के लिए तोड़-तोड़ की राजनीति कर रही है वह गंभीर बीमारी की तरह है। ऐसा लगता है कि भाजपा ने तय कर लिया है कि कोई भी चुनाव जीते वे खरीद फरोख्त कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव के महत्व को बचाए रखने अब वह समय आ गया है जब दलबदल कानून की समीक्षा होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ उनकी राय है कि जिस राजनीतिक दल के चुनाव चिन्ह पर व्यक्ति जीतकर विधायक सांसद निर्वाचित होता है, दल बदलने पर उनका निर्वाचन रद हो जाना चाहिए। मंत्री कवासी लखमा द्बारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भगवान बताने से जुड़े सवाल पर कहा कि वह किसी व्यक्ति को भगवान नहीं मानते। व्यक्ति अतिविशिष्ट हो सकता है पर भगवान नहीं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.