24 फरवरी को 'नमो किसान सम्मान दिवस' मनाएगी बीजेपी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Feb 2023 03:05:08 PM
BJP will celebrate 'Namo Kisan Samman Diwas' on February 24

बीजेपी 24 फरवरी को देश के सभी जिलों में 'नमो किसान सम्मान दिवस' मनाने जा रही है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 4 साल पूर्ण होने पर बीजेपी किसान मोर्चा द्वारा देश के सभी जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.
बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार चाहर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 4 साल पूर्ण होने के मौके पर 24 फरवरी को मोर्चा 'नमो किसान सम्मान दिवस' मनाएगा.
सभी जिलों में मनाया जाएगा सम्मान दिवस 
देश के सभी जिलों में यह सम्मान दिवस मनाया जाएगा. इस दिन देश के सभी जिलों में किसान सम्मेलन एवं किसान सभाओं का आयोजन कर बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क स्थापित कर संवाद भी करेंगे. बीजेपी देश के अन्नदाता किसानों की तरफ से इस योजना को चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष आभार और धन्यवाद भी प्रकट करेगा.
2019 में हुई थी शुरूआत
आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से की थी. इस योजना के माध्यम से देश के 11 करोड़ किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये के तीन किस्तों में कुल मिलाकर हर साल सीधे छह हजार रुपये भेजे जा रहे हैं.
किसान-मजदूर समागम को संबोधित करगेें अमित शाह 
इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार का दौरा करेंगे. इस दौरान वो स्वतंत्रता सेनानी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर आयोजित किसान-मजदूर समागम को संबोधित करेंगे. शाह की बिहार यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के महागठबंधन में बढ़ते कद से नाराज उपेंद्र उपेंद्र कुशवाहा ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से इस्तीफा दे दिया और ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल’ नामक नए दल के गठन की घोषणा की.




 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.