CM Yogi ने पेंशनभोगियों के लिए किया बड़ा ऐलान, अब 1 मई से शुरू होगा ये काम

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 10:07:26 AM
CM Yogi made a big announcement for pensioners, now this work will start from May 1

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के पेंशनभोगियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार 1 मई को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को ई-पेंशन सेवा के माध्यम से एक महत्वपूर्ण उपहार देगी, जिसके तहत पेंशन का हकदार कोई भी कर्मचारी सेवानिवृत्ति के तीन दिनों के भीतर उसके बैंक खाते में जमा की गई पेंशन राशि प्राप्त करेगा। यूपी सरकार पेंशन

जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ 1 मई को ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. लखनऊ में स्थित उत्तर प्रदेश सरकार के सचिवालय 'लोक भवन' में। सरकार का दावा है कि इस सेवा की शुरुआत से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को पेंशन मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी. यूपी सरकार के सेवानिवृत्त कर्मचारी ई-पेंशन सेवा के माध्यम से पेंशन संबंधी समस्याओं से निजात पा सकेंगे।


 
बता दें कि इससे पहले सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारियों को कई महीनों तक सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे। उसके बाद उनके खाते में पैसा आ जाता था। कई बार कर्मचारियों ने सीएम योगी को भी अपनी बात बताई। ऐसे में योगी सरकार ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को राहत देने के लिए ई-पेंशन पोर्टल शुरू किया है. इस पोर्टल से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी और कर्मचारियों को तुरंत पैसा भी मिलेगा।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.