Congress: 'भारत न्याय यात्रा' को लेकर वो सब जो जानना चाहते है आप, इस बार 'भारत जोड़ो यात्रा' से अलग होगी ये यात्रा

Samachar Jagat | Friday, 29 Dec 2023 08:27:14 AM
Congress: All you want to know about 'Bharat Nyay Yatra', this time this journey will be different from 'Bharat Jodo Yatra'

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत न्याय यात्रा निकालने जा रही है। बता दें की 14 जनवरी से 20 मार्च तक मणिपुर से मुंबई तक भारत न्याय यात्रा होगी। ये यात्रा ऐसे समय में होगी जब साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही होगी। जी हां मार्च के अंत तक लोकसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लग जाती है।  

बता दें की कांग्रेस की इस यात्रा का आगाज भारत के पूर्वी हिस्से मणिपुर से 14 जनवरी को होगा, जहां अभी हिंसा का दौर जारी है। वहीं समापन पश्चिम यानी मुंबई में होगा। ‘भारत न्याय यात्रा’ को मल्लिकार्जुन खड़गे इंफाल में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बता दें की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दक्षिण से उत्तर की ओर निकाली गई थी। यह पांच महीने चली थी और इसका आगाज कन्याकुमारी से हुआ और समापन कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। तब कांग्रेस ने 5 महीने में 4500 किमी की दूरी तय की थी। अब भारत न्याय यात्रा 14 राज्यों के 85 जिलों के जरिए गुजरते हुए कुल 6200 किमी दूरी तय करेगी। इस बार यात्रा की दूरी ज्यादा है ऐसे में ज्यादातर समय यात्रा बस के जरिए चलेगी और थोड़ी ही दूरी पैदल तय की जाएगी।

pc- amar ujala

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.