Congress: चुनावी राज्यों के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Thursday, 03 Aug 2023 08:41:05 AM
Congress: Congress formed screening committee for election states, these leaders got big responsibility

इंटरनेट डेस्क। देश के चार राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है और उसके पहले कांग्रेस और भाजपा ने पूरे तरीके से मैदान में उतरने की तैयारी करली है। चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने बुधवार  को चुनावी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी घोषणा की है।

इन स्क्रीनिंग कमेटी में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को भी स्थान दिया गया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए है। इन कमेटियों के गठन में राहुल गांधी का भी हस्तक्षेप रहा है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। 

मध्य प्रदेश के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी में अध्यक्ष पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह होंगे, अजय कुमार लल्लू और सप्तगिरि उलका इसमें सदस्य होंगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता इसमें पदेन सदस्य होंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता अजय माकन करेंगे। एल हनुमनतैया और नेटा डिसूजा इसमें सदस्य होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी कुमारी सैलजा और कुछ अन्य नेता इसमें पदेन सदस्य होंगे। वहीं कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन तेलंगाना के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता करेंगे। 

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.