Congress: महिलाओं हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए, 500 में मिलेगा सिलेंडर, पीसीसी चीफ का बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 09:04:47 AM
Congress: Madhya Pradesh PCC Chief Kamal Nath's big announcement, women will get 1500 rupees every month, cylinder will be available in 500,

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के साथ साथ ही मध्य प्रदेश में भी इस साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में मध्यप्रदेश में भले ही कांग्रेस की सरकार न हो लेकिन पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एक घोषणा अभी ही कर दी है। उन्होंने मध्य प्रदेश में महिला वोटर्स को साधने के लिए बड़ा दांव चला है। इससे पहले सीएम सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी साल में महिला वोटर्स के लिए ’लाडली बहना योजना’ योजना चलाई है।

इस योजना में हर महीने महिलाओं को एक हजार रुपये देने का वादा किया गया है। लेकिन उधर कमलनाथ ने इसकी काट ढ़ूंढ़ निकाली है और उन्होंने भी ’नारी सम्मान योजना’ की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है की इस योजना में महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे। वहीं, घरेलू सिलेंडर की कीमत भी केवल 500 रुपये होगी। इसके लिए अभी से फार्म भरवाए जा रहे है।

कमलनाथ का दावा है कि जैसे ही उनकी सरकार बनेगी तो उनके पास ये फॉर्म दर्ज रहेंगे और इस योजना को लागू कर देंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 9 मई यानी आज छिंदवाड़ा जिले के परासिया से इस योजना को लॉन्च करेंगे। 

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.