Covid-19 Vaccination In Rajasthan : राजस्थान में वैक्सीन की किल्लत के बीच केंद्र ने भेजे 11 लाख वैक्सीन के डोज, 2 लाख Covaxin और 9 लाख Covishield के टीके शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 17 Apr 2021 11:07:57 AM
Covid-19 Vaccination In Rajasthan: Center sent 11 lakh vaccine doses, 2 lakh Covaxin and 9 lakh Covishield vaccines among vaccine shortages in Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की हो रही किल्लतों के बीच एक बड़ी खबर आई है। केंद्र सरकार ने राज्य में कोरोना की बड़ी खेप भेजी है। शुक्रवार को केंद्र की ओर से कुल 11 लाख वैक्सीन की डोज राजस्थान को भेजी गई हैं। वैक्सीन पहुंचने के बाद फिर से प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया तेज हो जाएगी।

राजस्थान में वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रभावित हो रही थी। लगातार राज्य से खबरें आ रही थी कि राज्य में वैक्सीन की कमी है। सभी लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही है। राजस्थान में पिछले हफ्ते तक रोजाना करीब 4 लाख से 5 लाख तक लोगों को वैक्सीन लग रही थी। लेकिन हाल के दिनों में वैक्सीन कम होने के कारण प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर प्रभाव पड़ा था।

11 लाख डोज़ में से दो लाख डोज़ कोवैक्सीन और 9 लाख डोज़ कोविशिल्ड के शामिल हैं। वैक्सीन के 11 लाख डोज़ मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जिलों को वैक्सीन की सप्लाई भी शुरू कर दी है। इससे राज्य में सभी जरूरतमंदों को वैक्सीन लग पाएगी।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.