Cyclone Biparjoy : तूफान का खतरनाक रूप! IMD ने किया बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jun 2023 08:12:39 AM
Cyclone Biparjoy: Dangerous form of storm! IMD made a big announcement

Cyclone Biparjoy: आईएमडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में खतरनाक तूफान बिपारजॉय पर बड़ी जानकारी सामने आई है. तूफान 'बिपरजॉय' की तीव्रता में कमी आई है। तूफान कल सौराष्ट्र और कच्छ से होकर गुजरेगा। तूफान को लेकर पश्चिमी गुजरात के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी ने कहा है कि कल तूफान के लैंडफॉल के बाद अभी और नरमी संभव है। 'बिपारजॉय' तूफान को लेकर आईएमडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया है कि कल शाम 4 बजे से 8 बजे के बीच लैंडफॉल संभव है. कल गुजरात से टकराने वाला है बिपार्जॉय तूफान।

इसको लेकर सरकार की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। गुजरात सरकार उद्योग की मदद के लिए पूरी तरह तैयार है। एक विशेष कंट्रोल रूम खोला गया है। जिले के जिन उद्योगों में तूफान आने वाला है, वहां के उद्योगों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

इस पर हमारे संवाददाता केतन जोशी ने गुजरात के उद्योग मंत्री बलवंत सिंह राजपूत से खास बातचीत की. गुजरात के उद्योग मंत्री बलवंत सिंह राजपूत ने कहा कि हमने उद्योग के लिए अलग कंट्रोल रूम खोला है.


गुजरात के दो प्रमुख बंदरगाहों पर काम रोक दिया गया है। उद्योग भी तूफान के बाद पांच लाख खाने के पैकेट बनाएंगे। जरूरत पड़ने पर बड़े उद्योग को सरकार ने तूफान के बाद सभी बड़ी मशीनों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.