महंगाई भत्ता: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा बोनस, इन लोगों को होगा सीधा फायदा

Samachar Jagat | Thursday, 14 Sep 2023 11:11:36 AM
Dearness Allowance: Good news for employees! Bonus will be given along with dearness allowance, these people will directly benefit

डीए: हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से लोगों के लिए एक अहम घोषणा की गई है. इस घोषणा से लोगों को काफी फायदा मिलने वाला है.

दरअसल, वन निगम के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही कई अन्य घोषणाएं भी की गई हैं. आइये इसके बारे में जानें…

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से एक अहम घोषणा की गई है. इससे वन निगम कर्मचारियों को फायदा होने वाला है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश सरकार ने वन निगम के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है. इस घोषणा से कई लोगों को फायदा होने वाला है.

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने की मंजूरी दे दी है. ऐसे में अब इससे उन कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाएगी और उन्हें वेतन बढ़ोतरी मिलेगी. वेतन।

दिहाड़ी मजदूरों को लाभ

इसके अलावा दिहाड़ी मजदूरों के लिए भी एक अहम घोषणा की गई है. हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम के निदेशक मंडल की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने निगम के उन पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने को भी मंजूरी दी, जिन्होंने दैनिक वेतन भोगी मजदूर के रूप में चार साल की सेवा पूरी कर ली है। इससे अब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नियमित रूप से काम कर सकेंगे.

महंगाई भत्ते के साथ बोनस देने का भी फैसला किया गया है. बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार निदेशक मंडल ने निगम के कर्मचारियों को वर्ष 2022-23 के लिए बोनस देने का निर्णय लिया है, जिससे लगभग 253 कर्मचारियों को लाभ होगा.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वन निगम को सुदृढ़ कर आत्मनिर्भर एवं लाभकारी संस्था बनाने में पूरा सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि वन निगम में कर्मचारियों की कमी की समस्या को दूर करने के लिए 100 वन मित्र नियुक्त किये जायेंगे।

वेतन में बढ़ोतरी: ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा की गई घोषणा से आने वाले समय में सैकड़ों कर्मचारियों को फायदा होने वाला है और इससे उनके वेतन में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे वे अधिक कमाई कर सकेंगे. धन।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.