Rajasthan: ईआरसीपी को चुनावी मुद्दा बनाएगी कांग्रेस, सीएम गहलोत बोले- प्रदेश के लिए कुछ नहीं कर रहे जलशक्ति मंत्री शेखावत

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Apr 2022 10:09:50 AM
Declare ERCP a national project: CM Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मांग की कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को सरकार द्वारा राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाए।

उन्होंने ट्विटर पर कहा: "हमारी योजना ईआरसीपी परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने की है ताकि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पीने और सिंचाई के पानी की पहुंच हो। राज्य सरकार ने अब तक इस पर लगभग 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, और यह बजट में 9,600 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है।" राज्य सरकार के सीमित संसाधनों के कारण परियोजना को पूरा होने में 15 साल लगेंगे, इस दौरान लागत में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देती है और धन की पेशकश करती है तो काम जल्दी और कम लागत पर किया जाएगा।


 
"यह समझ से बाहर है कि अगर राजस्थान, एक रेगिस्तान और पानी की कमी वाले राज्य को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं मिलता है, तो राज्य किसका होगा? यह स्थिति है जब जल शक्ति मंत्री एक राज्य अधिकारी है जो राज्य की मदद के लिए कुछ नहीं करता है गहलोत ने हैशटैग #ERCP_create नेशनल प्रोजेक्ट जोड़ते हुए कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.