सेना में यादव रेजीमेंट बनाने की मांग लोकसभा में उठी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 04:32:27 PM
Demand for making Yadav regiment in army in Lok Sabha

नयी दिल्ली। कांग्रेस सांसद करण सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि देश में जाट रेजीमेंट और गुर्जर रेजीमेंट की तर्ज पर ‘यादव रेजीमेंट’ बननी चाहिए। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कंाग्रेस सदस्य ने यादव रेजीमेंट की मांग उठाते हुए कहा कि देश में करीब 20 करोड़ यादव हैं और देश की सेना में उनकी बड़ी भागीदारी है। ऐसे में अलग से ‘यादव रेजीमेंट’ बननी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सेना में पहले से ही जाट रेजीमेंट और गुर्जर रेजीमेंट हैं। इसी तरह यादव जाति के नाम पर भी एक अलग रेजीमेंट होनी चाहिए। भाजपा के सुधीर गुप्ता ने कहा कि देश में विकास के साथ जनसंख्या भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार को कारगर कदम उठाने चाहिए।

माकपा की पी के टीचर ने विशेष रूप से अशक्त लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने की मांग की और कहा कि प्रधानमंत्री ऐसे लोगों को दिव्यांग कहते हैं लेकिन पिछले पांच वर्षो में अशक्त लोगों के लिये वित्तीय सहायता में वृद्धि नहीं की गई है। ऐसे में ऐसे लोगों को हर महीने वित्तीय सहायता का प्रावधान किया जाना चाहिए। इसके अलावा भाजपा के भैरों प्रसाद मिश्रा और लोजपा की बीना देवी ने अपने क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.