Dr. Reddy Lab ने भारत में Covid-19 के इलाज के लिये रेम्डेसिविर को बाजार में उतारा

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 07:46:01 PM
Dr. Reddy Lab launched Remdesivir in India for treatment of Covid-19

हैदराबाद। औषधि क्षेत्र की कंपनी डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने बुधवार को भारत में कोविड- 19 संक्रमितों के इलाज के लिये रेम्डेसिविर दवा को बाजार में जारी करने की घोषणा की। यह दवा 'रेडायक्स’ ब्रांड नाम के तहत उपलब्ध होगी।

दवा कंपनी की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह दवा गिलीड साइंसिज इंक (गिलीड) के साथ लाईसेंस व्यवस्था के तहत जारी की गई है। गिलीड ने डा. रेड्डीज लैब को रेम्डेविविर के पंजीकरण, विनिर्माण और बिक्री का अधिकार दिया है। इस तरह के अधिकार भारत सहित 127 देशों में कोविड- 19 के संभावित इलाज में काम आने वाली इस दवा के लिये दिये गये हैं।

भारत के दवा महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने रेम्डेसिविर का इस्तेमाल भारत में कोविड- 19 के गंभीर लक्षण वाले अस्पताल में भर्ती मरीजों पर आपात स्थिति में करने की मंजूरी दी है। कंपनी ने कहा है, ''डा रेड्डीज की रेडायक्स 1०० मिलीग्राम की छोटी शीशी में उपलब्ध होगी।’’

डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज के ब्रांडेड मार्किट्स (भारत और उभरते बाजार) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम वी रमन्ना ने कहा, ''हम ऐसे उत्पादों को विकसित करने के प्रयास जारी रखेंगे जिनसे बीमारों की जरूरतों का समाधान किया जा सके। रेडायक्स को बाजार में उतारना भारत में कोविड- 19 मरीजों के इलाज के लिये महत्वपूर्ण दवा पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।’’ (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.