Manipur में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ ,बीएसएफ जवान शहीद

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Jun 2023 03:24:00 PM
Encounter with militants in Manipur, BSF jawan martyred

इंफाल। मणिपुर में काकचिंग जिले के सेरौ में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया, जबकि असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए।

सेना के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को इम्फाल में असम राइफल्स के मुख्यालय में एक सैन्य हेलीकाप्टर से निकाला गया। असम राइफल्स, बीएसएफ मणिपुर और पुलिस द्वारा सुगनू और सेरौ में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि पांच और छह जून की रात भर सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के समूह के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही।

सुरक्षा बलों ने विद्रोहियों द्वारा गोलीबारी का मुंहतोड़ जबाव दिया। इस जबावी कार्रवाई के बीच बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए। उन्हें विमान से मंत्रीपुखरी ले जाया गया। सर्च ऑपरेशन जारी है।गौरतलब है कि मणिपुर में दो समुदायों के बीच झड़पों के बाद भी सुगनू क्षेत्र में फिलहाल शांतिपूर्ण था लेकिन 28 मई के बाद से भारी हथियारों से लैस लोगों ने के रंजीत विधायक के आवास और दूसरे समुदाय के अन्य घरों को जला दिया।

सेरौ के सभी घर पूरी तरह से जल गए हैं और लोग सुगनू में शरण ले रहे हैं। घरों में आग लगने के बाद इलाके के लोगों ने सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशंस (एसओओ) के तहत एक कुकी उग्रवादी समूह के शिविर पर हमला करना शुरू कर दिया।

Pc:9NewsHIndi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.