EPFO उच्च पेंशन: बड़ी राहत! ईपीएफओ ने नियोक्ताओं के लिए उच्च पेंशन के लिए वेतन विवरण अपलोड करने की समय सीमा बढ़ा दी है

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 09:32:23 AM
EPFO Higher pension: Big Relief! EPFO extends deadline for employers to upload wage details for higher pension

ईपीएफओ
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने नियोक्ताओं के लिए अपने डेटाबेस में उच्च पेंशन का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों के वेतन विवरण अपलोड करने की समय सीमा 31 मई तक बढ़ा दी है। श्रम मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय बोर्ड के अध्यक्ष ईपीएफओ के ट्रस्टियों ने नियोक्ताओं के लिए प्रासंगिक विवरण अपलोड करने की समय सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया है।

इससे पहले, नियोक्ताओं को उन कर्मचारियों के वेतन विवरण अपलोड करने के लिए 31 दिसंबर, 2023 तक का समय दिया गया था, जिन्होंने उच्च योगदान पर उच्च पेंशन का विकल्प चुना था।

पहले भी बढ़ाई गई थी तारीख

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने सभी ग्राहकों को उच्च अंशदान/संयुक्त विकल्प पर उच्च पेंशन के लिए आवेदन जमा करने के लिए एक ऑनलाइन सुविधा प्रदान की थी। 4 नवंबर, 2022 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत, ईपीएफओ ने पात्र पेंशनभोगियों/ईपीएफओ सदस्यों को उच्च पेंशन विकल्प की पेशकश की थी। ऑनलाइन आवेदन की सुविधा 26 फरवरी, 2023 को शुरू की गई थी, जिसे दो बार 11 जुलाई तक बढ़ाया गया था।

इस अवधि के दौरान पेंशनभोगियों और मौजूदा कर्मचारियों से अधिक पेंशन का विकल्प चुनने के लिए 17.49 लाख आवेदन प्राप्त हुए। इसके बाद नियोक्ताओं को अपने इच्छुक कर्मचारियों का वेतन विवरण अपलोड करने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया था। बाद में इसे 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.