Farmers Movement: देशभर में आज 'ब्लैक डे' मनाएंगे किसान संगठन, प्रदर्शनकारी किसान की मौत पर रखी ये मांग

Samachar Jagat | Friday, 23 Feb 2024 08:58:15 AM
Farmers Movement: Farmer organizations will celebrate 'Black Day' across the country today, put forward this demand on the death of the protesting farmer.

इंटरनेट डेेस्क। पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में घुसने की तैयारी में हैं, लेकिन सुरक्षा और पुलिस के पुख्ता इंतजाम के कारण किसान दिल्ली की बॉर्डर में घुस नहीं पा रहे है। वहीं गुरूवार को किसानों ओर पुलिस के बीच कई बार झड़प भी देखने को मिली है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान शुभकरण की मौत पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

वहीं खबरों की माने तो किसान मोर्चा ने घटना की निंदा करने के लिए 23 फरवरी यानी शुक्रवार को आज ब्लैक डे और ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार 21 वर्षीय शुभकरण सिंह की बुधवार को हरियाणा पुलिस और पंजाब के किसानों के बीच झड़प के दौरान मौत हो गई थी, पुलिस ने किसानों के दिल्ली चलो मार्च को पंजाब के संगरूर जिले के खनौरी प्वाइंट पर रोक दिया गया था।

बता दें की पंजाब, हरियाणा के किसान केंद्र से अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही खबरें हैं की एसकेएम ने बैठक के बाद कहा कि किसान 26 फरवरी को देशभर के हाईवे पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत करेंगे।

pc- amar ujala

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.