Gehlot ने शहीदों की विधवाओं के विरोध के चलते भाजपा पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 10:09:16 AM
Gehlot targeted the BJP due to the opposition of the widows of the martyrs

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को पुलवामा शहीदों की विधवाओं के विरोध को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भगवा पार्टी "लोगों को गुमराह कर रही है" और "राजस्थान की छवि खराब कर रही है"।
 
सैनिकों की तीन विधवाएं रोहिताश लांबा, हेमराज मीणा और जीतराम गुर्जर 28 फरवरी से भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में धरने पर बैठी हैं और नियमों में बदलाव की मांग कर रही हैं ताकि उनके रिश्तेदारों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी मिल सके। 

गहलोत ने कहा “वे चार साल बाद नौकरी क्यों मांग रहे हैं? घटना 2019 में हुई थी लेकिन तब कोई मांग नहीं हुई थी और अब अचानक चार साल बाद यह मुद्दा उठा है।वे (भाजपा नेता) लोगों को गुमराह कर रहे हैं और राजस्थान की छवि खराब कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, 'अगर वे (भाजपा नेता) इसी तरह से काम करते रहे तो जनता उन्हें करारा जवाब देगी। हम शहीदों के परिवारों को अच्छा पैकेज दे रहे हैं। वे बच्चों के अलावा किसी और के लिए नौकरी कैसे मांग सकते हैं। शहीदों के परिवारों के लिए आरक्षित लाभों का बचाव करते हुए, सीएम ने कहा, "राजस्थान सरकार ने युद्ध विधवाओं को जिस तरह का पैकेज दिया है, वह पुलवामा, बालाकोट, या कारगिल हो, देश में कहीं भी मौजूद नहीं है।"
 
गहलोत ने कहा कि पैकेज के तहत, "शहीदों के परिवारों को जमीन और आवास आवंटित किया जाता है, शहीदों के नाम पर स्कूल बनाए जाते हैं और उनके बच्चों के लिए नौकरियां आरक्षित रखी जाती हैं।" पिछले हफ्ते, तीनों महिलाओं ने आरोप लगाया कि जब वे 6 मार्च को सीएम गहलोत से मिलने गईं तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने राज्यपाल कलराज मिश्र से खुद की जान लेने की अनुमति भी मांगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.