दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब आप सभी लाइनों पर व्हाट्सएप के जरिए टिकट खरीद सकते हैं।

Samachar Jagat | Friday, 06 Oct 2023 08:03:02 PM
Good news for Delhi Metro passengers, now you can buy tickets through WhatsApp on all lines.

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले लोग व्हाट्सएप के जरिए सभी लाइनों पर टिकट खरीद सकेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने गुरुवार को गुरुग्राम रैपिड मेट्रो सहित दिल्ली-एनसीआर को कवर करने वाली सभी लाइनों पर अपनी अभिनव व्हाट्सएप-आधारित टिकटिंग प्रणाली के विस्तार की घोषणा की। यह सुविधा व्हाट्सएप की प्रमोटर कंपनी मेटा और उनके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी में प्रदान की जाएगी।

इसे जून में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर शुरू किया गया था. यात्री अब व्हाट्सएप पर 9650855800 पर 'हाय' टेक्स्ट के साथ एक संदेश भेज सकते हैं या नेटवर्क पर अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके आसानी से मेट्रो टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं।

डीएमआरसी के एमडी विकास कुमार ने एक बयान में कहा, “व्हाट्सएप अधिकांश भारतीयों के लिए पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। मेट्रो टिकट खरीदना अब किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को मैसेज करने जितना आसान होगा। हमें विश्वास है कि यह एकीकरण अधिक यात्रियों को यात्रा के पसंदीदा साधन के रूप में दिल्ली मेट्रो को चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”


एक ही समय में अधिकतम 6 क्यूआर टिकट बुक किए जा सकते हैं।

एक उपयोगकर्ता द्वारा एक ही समय में अधिकतम 6 क्यूआर टिकट बुक किए जा सकते हैं। सभी लाइनों के लिए सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के बीच और एयरपोर्ट लाइन (ऑरेंज लाइन) के लिए सुबह 4 बजे से रात 11 बजे के बीच टिकट बुक किए जा सकते हैं। व्हाट्सएप टिकटिंग में टिकट रद्द करने की अनुमति नहीं है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.