Himachal Pradesh : विपक्ष के नेता ने हिमाचल के मुख्यमंत्री से पूछा मुख्य सचिव को क्यों हटाया गया

Samachar Jagat | Saturday, 20 Aug 2022 09:27:52 AM
Himachal Pradesh : Leader of the Opposition asked the Chief Minister of Himachal why the Chief Secretary was removed

शिमला : कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा है कि कुछ सप्ताह पहले मुख्य सचिव को उनके पद से क्यों हटाया गया और हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एचपीपीएससी) की अध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह बृहस्पतिवार को अंतिम क्षण में रद्द क्यों किया गया।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को फ़ेसबुक पर पोस्ट करके पूछा कि क्या प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के निर्देश पर मुख्य सचिव को हटाया गया है। विपक्षी दल के नेता ने सवाल किया, ''यह जानने का हिमाचल प्रदेश की जनता का अधिकार है कि मुख्य सचिव को उनके पद से क्यों हटाया गया।’’ राम सुभग सिह को जुलाई में मुख्य सचिव के पद से हटाकर प्रधान सलाहकार (प्रशासनिक सुधार) नियुक्त किया गया था।

अग्निहोत्री ने आगे पूछा कि एचपीपीएससी प्रमुख का शपथ ग्रहण समारोह आखिरी घंटे क्यों रद्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब अधिसूचना जारी होने के बाद एचपीपीएससी प्रमुख का शपथ ग्रहण समारोह रद्द कर दिया गया है। एचपीपीएससी सदस्य रचना गुप्ता की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के लिए अधिसूचना बुधवार शाम को जारी की गई थी और शपथ ग्रहण समारोह बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे होने वाला था। हालांकि, आखिरी समय में समारोह को बिना किसी स्पष्टीकरण के रद्द कर दिया गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.