सावधान! 10 रुपये का सिक्का आपको देशद्रोही बना सकता है

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 08:33:38 AM
If you refuse to accept Caution / 10 coins, it will be considered as a crime of treason, SDM of Patan has taken a strict decision.

पाटन का एसडीएम का अहम ऐलान, 10 सिक्के नहीं लेने वालों पर होगी कार्रवाई, लगेगा देशद्रोह का आरोप

  • पटना में 10 सिक्के खारिज करने से रहें सावधान
  • भारतीय पैसा नहीं लेने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
  • 10 के सिक्के को खारिज करना देशद्रोह के समान होगा

पाटन में 10 रुपये के सिक्के स्वीकार नहीं करना अब होगा बड़ा अपराध पाटन एसडीएम सचिन कुमार ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा कुछ स्थानों पर छोटे मूल्य के नोट और सिक्के स्थापित किए जाने और कुछ लोगों द्वारा अनिच्छा से स्वीकार करने की घटनाएं हुई हैं. पेट्रोल पंप। जिसके बाद ये फैसला लेना जरूरी हो गया था.

क्यों है ये कड़ा फैसला
गौरतलब है कि पाटन शहर के कई इलाकों में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 10 रुपये के सिक्के और छोटे मूल्य के नोट स्वीकार नहीं किए जाते हैं। कुछ व्यापारियों और पेट्रोल पंपों पर स्वीकार नहीं किए जाते हैं। पेट्रोल के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। पंप।

भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए के तहत देशद्रोह की कार्यवाही की जाएगी
वहीं, पाटन शहर में निवासी अतिरिक्त कलेक्टर द्वारा 10 रुपये का सिक्का या 5 रुपये का नोट या कोई अन्य भारतीय मुद्रा स्वीकार नहीं करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एक सर्कुलर जारी किया गया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए। हालांकि पूरे गुजरात में पहली बार पाटन के एसडीएम सचिन कुमार ने पांच रुपये के नोट या दस के सिक्के नहीं लेने वालों पर देशद्रोह करने की बात कही है.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.