IMD rainfall Alert: इन शहरों में तीन दिनों तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Sep 2023 04:52:44 PM
IMD Rainfall notification! Alert issued regarding heavy rain for three days in these cities

IMD rainfall Alert: उत्तर भारत में जारी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.


मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी भारत और मध्य भारत के कई हिस्सों में अगले चार दिनों तक सक्रिय मॉनसून की स्थिति बनी रहेगी. यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में बारिश को लेकर अच्छी खबर दी गई है.

पूर्वी भारत की बात करें तो मौसम विभाग ने कहा है कि 6 से 8 सितंबर को ओडिशा, 7 से 8 सितंबर को झारखंड, 8 से 9 सितंबर को बिहार और 7 और 10 सितंबर को अंडमान निकोबार में भारी बारिश होने वाली है.

दक्षिण भारत की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, 6 सितंबर को उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल और माहे में 6 से 10 सितंबर, तटीय कर्नाटक 7 से 10 सितंबर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक 8- वहां जा रहा है। 10 सितंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है.

इसके अलावा मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश में 6 से 10 सितंबर, विदर्भ में 6 और 7 सितंबर, छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो 8-10 सितंबर के बीच असम, मेघालय, 7-10 सितंबर के बीच नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश होगी।

इसके अलावा उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो 6-8 सितंबर यानी तीन दिनों तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के इलाकों में भारी बारिश होगी. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 8 सितंबर और उत्तराखंड में 8-10 सितंबर के बीच भारी बारिश होने वाली है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.