CM Salary in India: तेलंगाना के सीएम को मिलेगी सबसे ज्यादा सैलरी, जानें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के मुख्यमंत्री को कितना मिलेगा वेतन 

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2023 10:08:49 AM
CM Salary in India: Telangana CM will get the highest salary, know how much salary will the Chief Ministers of Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Rajasthan and Mizoram get

इंटरनेट डेस्क। देश के पांच राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव संपन्न हो चुके हैं। तेलंगाना में तो रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री भी बन चुके हैं।

आज हम आपको जानकारी देेंगे की इन पांच राज्यों में किस मुख्यमंत्री को सबसे ज्यादा वेतन मिलेगा। तेलंगाना के सीएम को भारत में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री से सर्वाधिक वेतन मिलता है। यहां पर रेवंत रेड्डी को करीब 410000 रुपए का वेतन मिलेगा। 

खबरों के अनुसार, मध्य प्रदेश के सीएम को करीब 2 लाख रुपए की सैलरी मिलती थी। वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम को सैलरी सभी भत्ते मिलाकर महीने में करीब 2 लाख रुपए ही मिलेगी। बेशक आर्थिक रूप से काफी पिछड़ा राज्य होने के बावजूद मिजोरम  के सीएम को वेतन के रूप में 1.84 लाख रुपए की सैलरी मिलती हैं। 

वहीं राजस्थान के भावी सीएम को भत्तों को मिलाकर हर महीने करीब 175000 रुपए की  सैलरी मिलेगी। इतनी ही सैलरी पूर्व सीएम अशोक गहलोत का मिलती थी। 

PC:  tv9



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.