Indian Railway बड़ी खबर! इस रूट पर ट्रेन परिचालन की नई समय सारिणी 30 सितंबर को जारी की जाएगी

Samachar Jagat | Friday, 29 Sep 2023 09:42:32 AM
Indian Railway: Big News! New timetable for train operations on this route will be released on September 30

भारतीय रेलवे ट्रेन समय समाचार: अगर आप भी अक्सर ट्रेनों से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, रेलवे ने 1 अक्टूबर से 100 से ज्यादा ट्रेनों के समय में बदलाव करने का फैसला किया है।

रेलवे 1 अक्टूबर से उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव करेगा. भारतीय रेलवे नया टाइम टेबल जारी करने की तैयारी कर रहा है. यह पूरी तरह से तैयार है. उम्मीद है कि रेलवे द्वारा ट्रेन परिचालन का नया टाइम टेबल 30 सितंबर 2023 को जारी किया जाएगा.

5 मिनट से एक घंटे तक का बदलाव

रेलवे 182 ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान समय में 5 मिनट से लेकर एक घंटे तक बदलाव करेगा. इसके बाद 1 अक्टूबर से ट्रेनों के परिचालन समय में बदलाव होगा. ट्रेन परिचालन की नई समय सारिणी 30 सितंबर को जारी होगी. उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की दिल्ली-लखनऊ मुख्य लाइन के अलावा 182 ट्रेनें हैं. जो बरेली से होकर गुजरती है।

ये ट्रेनें बरेली-चंदौसी ब्रांच लाइन, टनकपुर-कासगंज और कासगंज-हल्द्वानी लाइन से संचालित होती हैं। आइए जानते हैं महत्वपूर्ण जानकारी-

ट्रेनों से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां

1.) बरेली से गुजरने वाली 182 ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान का समय 5 मिनट से एक घंटे तक बदल जाएगा।
2.) उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की दिल्ली-लखनऊ मुख्य लाइन के अलावा, बरेली-चंदौसी शाखा लाइन, टनकपुर-कासगंज और कासगंज-हल्द्वानी लाइन की 182 ट्रेनें बरेली से होकर गुजरती हैं।
3.) इनमें से 62 ट्रेनें दैनिक आधार पर संचालित की जा रही हैं, जबकि अन्य ट्रेनें सप्ताह में 1 से 4 दिन बरेली होकर यात्रा करती हैं।
4.) लखनऊ से आनंद विहार के बीच नई ट्रेन का टाइम टेबल तैयार हो गया है.
5.) मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रस्तावित समय सारिणी में कुछ ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई गई है. कुछ ट्रेनों के लिए नए स्टॉपेज जोड़ने का भी प्रस्ताव है.
6.) रेलवे की ओर से ई-टाइमटेबल की भी व्यवस्था की गई है. भारतीय रेलवे के टाइम टेबल में बदलाव का प्रस्ताव है.
7.) कुछ ट्रेनों की स्पीड तेज करने का भी प्रस्ताव है, तो कुछ को नए स्टॉपेज देने का भी प्रस्ताव है.
7.) संशोधित समय सारिणी प्रस्ताव में, मुरादाबाद रेलवे मंडल के लिए समय की एक विशिष्ट विंडो आवंटित की गई है। रेलवे बोर्ड भावनगर से हरिद्वार तक नई ट्रेन चलाएगा।
8.) कई ट्रेनें पहले से तेज गति से चलेंगी और इसका असर यह होगा कि मुरादाबाद से लंबी दूरी की यात्रा करने वाली ट्रेनों के समय में एक से दो घंटे का समायोजन होगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.