वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन: नए रंग की वंदे भारत 24 सितंबर से इस रूट पर चलेगी

Samachar Jagat | Thursday, 21 Sep 2023 10:11:32 AM
Vande Bharat Express Train: New colored Vande Bharat will run on this route from 24th September

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन: हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जल्द ही 9 वंदे भारत ट्रेनें पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार हैं.

देश में अब तक कुल 25 वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं और जल्द ही एक साथ 9 और ट्रेनें शुरू करने की तैयारी है। इन्हें 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। ये सभी ट्रेनें अलग-अलग राज्यों और शहरों से चलेंगी। रेल मंत्रालय के मुताबिक, इन 9 वंदे भारत ट्रेनों में नए लुक वाली वंदे भारत (नारंगी रंग) ट्रेन भी शामिल है।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, इन नौ वंदे भारत में नए स्वरूप वाली वंदे भारत यानी नारंगी रंग की ट्रेन भी शामिल है। ऐसी संभावना है कि देश की पहली नए लुक वाली वंदे भारत कासरगोड और तिरुवनंतपुरम के बीच चल सकती है। इसके अलावा आठ वंदे भारत नीले रंग की ही होंगी।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, इस नई वंदे भारत को जयपुर से उदयपुर, पटना से हावड़ा, रांची से हावड़ा, हैदराबाद से चेन्नई, चेन्नई से तिरुनेलवेली, इंदौर से जयपुर, पुरी से राउलकेला, जयपुर से चंडीगढ़, जामनगर से के बीच चलाने की तैयारी है। अहमदाबाद.


उम्मीद है कि उद्घाटन के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राजस्थान या ओडिशा में मौजूद रहेंगे. फिलहाल देश के अलग-अलग शहरों के बीच 25 वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही हैं. नौ वंदे भारत एक्सप्रेस को जोड़कर कुल संख्या 34 हो जाएगी और 68 तरह की सेवाएं शुरू हो जाएंगी.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.