Kerala : द्रौपदी मुर्मू के केरल दौरे पर विवाद

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2023 09:43:16 AM
Kerala : Controversy over Draupadi Murmu's visit to Kerala

कोच्चि : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपनी पहली यात्रा पर केरल आने वाली हैं, लेकिन उनके दौरे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुर्मू लुलु समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक यूसुफ अली एम.ए. के स्वामित्व वाली हयात रीजेंसी में ठहरेंगी, जिन्हें कथित तौर पर प्रवर्तन द्बारा दो बार नोटिस दिए गए हैं। ईडी ने उन्हें (यूसुफ) कुछ मामलों के सिलसिले में पेश होने के लिए कहा है।

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए सामाजिक कार्यकताã एवं हिदू एक्य वेदी नेता स्वामी डॉ भार्गव राम ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि राष्ट्रपति के लिए एक ऐसे व्यक्ति के स्वामित्व वाले होटल में रहना अनुचित है, जिसे ईडी द्बारा दो बार नोटिस दिए गए हैं। निदेशालय कुछ गंभीर मामलों में पूछताछ करना चाहता है। उन्होंने राष्ट्रपति भवन की ओर से किसी के व्यक्तिगत या व्यावसायिक हितों से प्रभावित नहीं किया जा सकता है। केंद्रीय एजेंसियों को इस संबंध में तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए।

इस बीच, स्वर्ण तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश और पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकरन के बीच एक कथित व्हाट््सएप चैट में  यूसुफ अली का नाम सामने आया है। ये दोनों लाइफ मिशन घोटाले के सिलसिले में ईडी की हिरासत में है। ईडी ने इस मामले में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव रवींद्रन को दूसरी बार नोटिस भेजा है और उन्हें 07 मार्च को पूछताछ के लिए पेश होने का निर्देश दिया है।

विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति मुर्मू कुछ कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए 16 और 17 मार्च को केरल में होंगी।
वह 16 मार्च की सुबह भारत के स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत का दौरा करेंगी और उसी दिन शाम 4 बजे आईएनएस द्रोणाचार्य में नौसेना के समारोह में भाग लेंगी। बाद में, वह तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना होंगी और हयात रीजेंसी में ठहरेंगी। वे 17 मार्च को अपराह्न 12 बजे कावडियार उदय पैलेस कन्वेंशन सेंटर में'कुदुम्बश्री’की 25वीं वर्षगांठ का उद्घाटन करेंगी। वह इसी समारोह में राज्य सरकार की दो अन्य योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगी। कार्यक्रम के बाद वह लक्षद्बीप के लिए रवाना होंगी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.