एलपीजी सिलेंडर की कीमत: सरकार केवल 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध करा रही है, विवरण देखें

Samachar Jagat | Friday, 15 Sep 2023 07:30:22 PM
LPG Cylinder Price: Government is providing LPG cylinder for only Rs 450, check details

केंद्र सरकार ने हाल ही में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की है।

इसी क्रम में मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के लोगों को केवल 450 रुपये की कीमत पर एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की है। सस्ती दरों पर एलपीजी सिलेंडर पाने के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू होगी।

450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा

पिछले महीने सावन और रक्षाबंधन के मौके पर मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के लोगों को सिर्फ 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर दिया था. अब सरकार हर महीने सिर्फ 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराने जा रही है.

उन्हें सस्ता एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा

मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों, एलपीजी कनेक्शन वाली महिलाओं और लाडली ब्राह्मण योजना के लाभार्थियों को रसोई सिलेंडर केवल 450 रुपये की कम कीमत पर मिलेगा।

अकाउंट में पैसा कैसे आये

केंद्र सरकार ने पिछले महीने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की है, जिसके बाद सिलेंडर की कीमत लगभग 1100 रुपये (अनुमानित कीमत) कम होकर लगभग 900 रुपये हो गई है। मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक, लाभार्थियों को यानी तय कीमत चुकानी होगी. गैस एजेंसी पर सिलेंडर रिफिल कराने के लिए 900 रुपये या जो भी राज्य में निर्धारित है। बाद में सरकार लाभार्थियों के खाते में 450 रुपये वापस कर देगी. यह राशि लाभार्थियों को 1 सितंबर से वापस कर दी जाएगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.