Rajasthan Elections 2023: भाजपा की बनी सरकार तो इन 6 चेहरों में से एक पर दाव लगाएंगे पीएम मोदी, सबसे आगे है इस नेता का नाम

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Nov 2023 09:12:06 AM
Rajasthan Elections 2023: If BJP forms government, PM Modi will bet on one of these 6 faces, name of this leader is at the forefront

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो चुके है और मतदान संपन्न होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे है। ऐसे में भाजपा भी अपनी सरकार बनाने के दावे कर रही है। अब प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो कौन राज्य का सीएम होगा, इस पर चर्चा जारी है। ऐसे में कई नाम सामने आ रहे है जो सीएम पद के दावेदार है तो आज जानते है उनके बारे में।

बता दें की दीया कुमारी के नाम की चर्चा जोरो पर है।  हर कोई उन्हें वसुंधरा का उत्तराधिकारी मान रहा है। वो जयपुर की विद्याधरनगर सीट से चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही केंद्रीयमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम भी चर्चाओं में है। वो जोधपुर लोकसभा से सांसद है। 

इसके साथ ही सतीश पूनिया का नाम भी उनके प्रदेशाध्यक्ष रहते चर्चा में था। ऐसे में राजस्थान में बीजेपी की ओर से सीएम फेस के लिए सतीश पूनिया का भी नाम चल रहा है। वहीं बीजेपी सांसद महंत बालकनाथ का नाम भी सीएम रेस में है। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम भी सीएम पद की रेस में हैैैैैैै और उसका कारण यह है की वो लंबे समय से पार्टी के चेहरे रहे है और अब तक कई चुनाव जीत चुके है। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम आता है जो सबसे मजबूत भी माना जा रहा है। वो दो बार प्रदेश की सीएम भी रह चुकी है। 

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.