LPG Gas Cylinder:इन राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! गैस सिलेंडर ₹428 में मिलेगा

Samachar Jagat | Monday, 04 Sep 2023 11:05:28 AM
LPG Gas Cylinder: Good news for these ration card holders! Gas cylinder will be available for ₹ 428

अंत्योदय अन्न योजना: अंत्योदय अन्न योजना कार्ड धारकों को राज्य सरकार द्वारा सिलेंडर पर 275 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। इस मौके पर गोवा के सीएम ने कहा, 'पीएम मोदी ने पहले एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी का ऐलान किया था.

एलपीजी सब्सिडी: केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कम करने के बाद राशन कार्ड धारकों को सरकार की ओर से तोहफा मिला है। केंद्र सरकार द्वारा सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने के बाद गोवा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणा के बाद अंत्योदय अन्न योजना के कार्डधारकों को 428 रुपये में सिलेंडर मिलेगा। दरअसल, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री शिरपद वाई नाइक ने एलपीजी सिलेंडर रिफिलिंग के लिए 'मुख्यमंत्री वित्तीय सहायता योजना' लॉन्च की है। पणजी में.

राज्य में 275 रुपये सब्सिडी

योजना के तहत राज्य के अंत्योदय अन्न योजना कार्ड धारकों को सिलेंडर पर राज्य सरकार द्वारा 275 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। इस मौके पर गोवा के सीएम ने कहा, 'पीएम मोदी ने पहले एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी का ऐलान किया था. आपको बता दें कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र की 200 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है. इसके अलावा गोवा सरकार की ओर से एएवाई राशन कार्ड धारकों को प्रति माह 275 रुपये अतिरिक्त देने की घोषणा की गई है।

उज्ज्वला योजना में 200 रुपये की सब्सिडी

राज्य में 11,000 से अधिक लोगों के पास एएवाई (अंत्योदय) कार्ड हैं। ऐसे कार्ड धारकों को उज्ज्वला योजना के तहत 200 रुपये और गोवा सरकार द्वारा 275 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। कुल मिलाकर राशन कार्ड धारकों को 475 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. आपको बता दें कि अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) गरीब परिवारों की जरूरतों को पूरा करती है।

428 रुपये का गणित

आपको बता दें कि रक्षाबंधन के मौके पर सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती के बाद पणजी में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हो गई है। वहीं, दक्षिण गोवा में सिलेंडर की कीमत है। 917 रुपये। इस तरह अगर इसे 903 रुपये के हिसाब से देखें तो उज्ज्वला योजना से 200 रुपये और सरकार से 275 रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद सिलेंडर की कीमत घटकर 428 रुपये हो जाएगी। लाभार्थियों को गैस एजेंसी को सिलेंडर की पूरी कीमत चुकानी होगी।


एलपीजी सिलेंडरएलपीजी गैस सिलेंडर



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.