Rajasthan Elections 2023: चौथी लिस्ट में जगह मिल सकती है इन तीन नेताओं को! आला कमान कर सकता है माफ

Samachar Jagat | Monday, 30 Oct 2023 09:05:39 AM
Rajasthan Elections 2023: These three leaders may get a place in the fourth list! High command can forgive

इंटरनेट डेस्क। विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और उन राज्यों में से ही एक राज्य है राजस्थान। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस अपने अपने उम्मीदवारों के की सूची जारी करने में लगी है। भाजपा की दो सूूची आ चुकी है तो तीन सूची कांग्रेस ने भी जारी कर दी है।

वहीं चौथी सूची के लिए दिल्ली में कांग्रेस का बड़े स्तर पर मंथन चल रहा है और इसका कारण यह है की अब नामांकन दाखिल होने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब पार्टियों के पास समय नहीं है। उधर कांग्रेस की रविवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई है तो वहीं सोमवार को आज सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक होने जा रही है। वहीं जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला है वो भी दिल्ली में डटे है।

इन नेताओं में महेश जोशी और धर्मेद्र राठौड़ का नाम भी शामिल है और ये दिल्ली में डेरा डाले है। हालांकि तीन लिस्टों में इनका नाम नहीं आना सबकों चौंकाता है और सबसे बड़ा नात तो शांति धारीवाल का है। बता दें की पिछले वर्ष 25 सितंबर को कांग्रेस के हाई कमान के खिलाफ बगावत करने वाले गहलोत सरकार के तीन मंत्री शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के टिकट पर तलवार लटकी हुई है। इसको लेकर सियासत में राजनीतिक पर चढ़ा हुआ है। माना जा रहा है कि हाई कमान के खिलाफ विद्रोह करने वाले इन तीनों मंत्रियों को सजा के तौर पर टिकट काटा जा सकता है। लेकिन फिर भी कांग्रेस की चौथी लिस्ट को लेकर संभावना है कि इन तीनों के टिकट पर विचार किया जा सकता है।

pc-navbharat
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.