Weather Forecast: बड़ा अपडेट! आईएमडी ने 8 जिलों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया, जानिए विवरण

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Aug 2023 09:29:46 PM
Weather Forecast: Big Update! IMD issues red alert for heavy rains in 8 districts, know details

मौसम अपडेट आज: उत्तराखंड के मौसम पूर्वानुमान में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड के आठ जिलों में 23 अगस्त से दो दिनों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद देहरादून और पौड़ी जिलों में स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड के आठ जिलों टिहरी, देहरादून, पौडी, हरिद्वार, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. 23 और 24 अगस्त.

वहीं 25 अगस्त को इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट रहेगा. इन जिलों में विशेष सतर्कता के लिए जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन को अलर्ट कर दिया गया है. अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

देहरादून-पौड़ी के स्कूलों और आंगनबाडी केंद्रों में आज छुट्टी


देहरादून। भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज देहरादून जिले के स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी है. अपर जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों के साथ-साथ कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी रहेगी.

देहरादून में तीन घंटे में 72.8 मिमी बारिश

देहरादून के रिस्पना पुल, आराघर चौक, हरिद्वार बाईपास, घंटाघर, आईएसबीटी इलाकों में भारी बारिश हुई। सोमवार रात दून में तीन घंटे के भीतर 72.8 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार रात 8.30 बजे मोहकमपुर स्टेशन पर 4.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

सुबह 11.30 बजे 77.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. तीन घंटे में 72.8 मिमी बारिश हुई। मंगलवार सुबह भी देहरादून के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक जौलीग्रांट में 78.2, रायवाला में 46.5, सहस्त्रधारा में 39.5 और आशारोड़ी में 16.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.