मध्यप्रदेश में भी हो उत्तरप्रदेश जैसा निर्णय : उमा

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 12:46:24 PM
Madhya Pradesh should also have a decision like Uttar Pradesh: Uma

भोपाल। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने लाउडस्पीकर को लेकर उत्तरप्रदेश सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में भी ऐसा ही फैसला होना चाहिए। सुश्री भारती ने आज अपने सिलसिलेवार ट्वीट  में कहा कि उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्बारा ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए लिया गया नीतिगत निर्णय अभिनंदनीय है।

ज्यादा शोर एवं आवाजों से शहर एवं गांव के लोगों को स्नायु तंत्र की बीमारियां बढè रही हैं। उन्हें रात में सुख से सोना बहुत जरूरी है, इसलिए रात में 1० बजे से सुबह 7 बजे तक माइक की आवाज पर सख्त नियंत्रण होना चाहिए।


उन्होंने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज की अनुमति इसी शर्त पर मिलनी चाहिए कि वह आवाज इतने ही लोग सुनेंगे जो वहां बैठे हुए हैं, इसमें धर्म का भेदभाव ना हो। अस्पताल और स्कूल इन आवाजों से डिस्टर्ब हो रहे हैं। घरों में रहने वाले विद्यार्थी एवं अस्वस्थ या वृद्ध लोगों की शोर एवं आवाजों से तकलीफ बढ रही है।

सुश्री भारती ने इसके बाद कहा कि हमें भी मध्यप्रदेश में इस प्रकार का निर्णय लेना चाहिए। योगी सरकार ने अपने फैसले में कहा है कि माइक की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए, ताकि दूसरे लोगों को उससे असुविधा न हो। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.