MP Elections 2023: ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस छोड़ने की बताई असली वजह, जानकार आप भी रह जाएंगे....

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Nov 2023 09:49:14 AM
MP Elections 2023: Jyotiraditya told the real reason for leaving Congress, you will also be surprised to know....

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे और ऐसे में भाजपा और मध्य प्रदेश के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर चर्चा में है। जी हां उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन करने पर बड़ा बयान दिया है। दरअसल, साल 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

इस दौरान उनके खेमे के 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी। ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने की पूरी वजह बताई। इंटरव्यू में सिंधिया ने कहा कि जब कांग्रेस ने साल 2018 में मध्य प्रदेश में जीत हासिल की, तो उस समय वह कभी राहुल गांधी के सामने मुख्यमंत्री पद के लिए नहीं अड़े और न ही वह कभी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल थे।

उनहोंने कहा की राहुल गांधी ने जब कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया तो मैंने कभी इसका विराध नहीं किया। उन्होंने कहा, उनके कांग्रेस में रहते हुए ऐसी कोई नौबत ही नहीं आई, जिसके लिए उन्हें मनाना पड़ता। इंटरव्यू के दौरान सिंधिया ने खुलासा किया कि कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद जिस तरह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चली और कमलनाथ ने उन्हें सड़को पर उतरने के लिए लगातार चैलेंज किया तो फिर उन्हें भी कड़े फैसले लेने पड़े। 

pc- jagran
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.