Nehru Memorial: केंद्र सरकार ने बदला नेहरू मेमोरियल म्यूजियम का नाम, कांग्रेस ने साधा निशाना

Samachar Jagat | Thursday, 17 Aug 2023 08:14:25 AM
Nehru Memorial: Central Government changed the name of Nehru Memorial Museum, Congress targeted

इंटरनेट डेस्क। सरकारे बदलते ही योजनाओं का नाम बदल देना और कुछ ऐसे स्थानों का नाम बदल देना ये बहुत पहले से ही चला आ रहा है। लेकिन अब एक बार फिर से भाजपा की केंद्र सरकार ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम का नाम बदलकर पीएम म्यूजियम कर दिया है। जिसका कांग्रेस ने विरोध शुरू कर दिया है। साथ ही यह भी कह दिया है की चाहे भाजपा कुछ करले नेहरू हमेशा यादों में रहेंगे।

वहीं कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा, अफसोस की बात है कि नौबत यहां तक आ गई। उन्होंने कहा, एक प्रचंड बहुमत वाली पार्टी से इस तरह का छोटापन दुर्भाग्यपूर्ण है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो थरूर ने कहा मुझे लगता है कि अन्य प्रधानमंत्रियों को शामिल करने के लिए तीन मूर्ति भवन का विस्तार करने का आइडिया एक असाधारण विचार है। 

उन्होंने आगे कहा लेकिन इस प्रक्रिया में देश के पहले प्रधानमंत्री, जिन्होंने अंतरिम सरकार का नेतृत्व किया, आजादी के बाद देश के पीएम बने और अब तक सबसे ज्यादा समय तक पद रहने वाले प्रधानमंत्री हैं, उनका नाम हटाना ओछापन है। थरूर ने आगे कहा, आप इसे नेहरू मेमोरियल प्राइम मिनिस्टर्स म्यूजियम कह सकते थे। ये ओछापन दुर्भाग्यपूर्ण है और यह हमारे अपने ऐतिहासिक अतीत के प्रति एक कड़वाहट को दिखाता है।

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.