अब सरकार ने जारी किए ये नए दिशा-निर्देश, यात्रा के दौरान करना होगा ऐसा 

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 01:48:35 PM
Now the government has issued these new guidelines

इंटरनेट डेस्क। लॉकडाउन के दौरान देश की विभिन्न राज्यों की सरकारों की ओर से छूट का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है। हालांकि देश में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अब देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के करीब पहुंच चुकी है। 

पुलवामा हमले को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने घरेलू यात्रा करने के लिए सोमवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सरकार की ओर से ये दिशा-निर्देश फ्लाइट, बस और ट्रेन के द्वारा यात्रा करने के संबंध में जारी किए गए हैं। 

दिल्ली सरकार की ओर से जारी इस गाइडलाइन के अनुसार घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतरराज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सेनिटाइजर को साथ लेकर चलने का निर्देश दिया गया है। 

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में अगले तीन दिन हो सकती है तेज बारिश, राजस्थान में ऐसा रह सकता है मौसम

नए दिशा-निर्देशों के अनुसार, दिल्ली आने वाले यात्रियों में लक्षण न पाए जाने पर उन्हें सरकारी या भुगतान वाले पृथक केंद्रों में नहीं रखा जा सकेगा।सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर रही है।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.