Omicron India: 6 लोग ओमाइक्रोन पॉजिटिव, दिल्ली-हैदराबाद से जामनगर तक दहशत

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 09:50:09 AM
Omicron India: 6 people omicron positive, panic from Delhi-Hyderabad to Jamnagar

कोरोना वायरस का सबसे खतरनाक रूप ओमिक्रान बताया जा रहा है जो अब भारत में दस्तक दे चुका है। बता दें कि कल देश में दो लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं. इस बीच सबसे महत्वपूर्ण और चिंताजनक बात यह है कि डेल्टा वेरिएंट, जिसने दूसरी लहर में हजारों लोगों की जान ली, उससे कई गुना ज्यादा खतरनाक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल कहते हैं, ''भारत में कर्नाटक में ओमाइक्रोन के दो मामले सामने आए हैं. दोनों संक्रमित पुरुष हैं, जिनकी उम्र 66 साल और 46 साल है। '

दूसरी ओर, यह बताया गया है कि ओमाइक्रोन से संक्रमित एक 66 वर्षीय विदेशी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था और 27 नवंबर को दुबई लौटा था। इस बीच, 24 लोग उसके सीधे संपर्क में आए और 240 माध्यमिक थे। संपर्क। हालांकि, सभी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। हालांकि, गलुरु में ही मिले दूसरे मरीज को लेकर चिंता व्यक्त की गई है। दरअसल, वह 46 साल के स्थानीय डॉक्टर हैं और उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। कहा जा रहा है कि यह व्यक्ति 22 नवंबर को ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था, जबकि 13 प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स में से 3 और सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स में से 2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।


 
कर्नाटक सरकार ने कहा है कि दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आए 5 लोग भी ओमाइक्रोन पॉजिटिव हैं और दिल्ली-हैदराबाद से लेकर जामनगर तक अभी भी कई मरीज संदेह के घेरे में हैं. यह कहा जा सकता है कि भारत में ओमाइक्रोन के आंकड़े अब बढ़ने लगे हैं और सभी को सतर्क रहने की जरूरत है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.