One Nation One Election: वन नेशन वन इलेक्शन पर देश की राय आई सामने, जान ले कितने प्रतिशत लोग है इसके लिए सहमत

Samachar Jagat | Monday, 22 Jan 2024 09:02:37 AM
One Nation One Election: The country's opinion on One Nation One Election came out, know what percentage of people agree for it.

इंटरनेट डेस्क। वन नेशन वन इलेक्शन पर पिछले लगभग पांच महीने से पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनाई गई समिति काम कर रही है। इस समिति को अब लगभग 21,000 सुझाव मिले हैं। इन सुझावों के अनुसार देश में लगभग 81 प्रतिशत लोगों ने एक साथ चुनाव के विचार पर सहमति दी है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो रविवार को समिति द्वारा दिए गए बयान में बताया गया है कि 46 राजनीतिक दलों से भी सुझाव मांगे गए थे। इसमें कहा गया, अब तक 17 राजनीतिक दलों से सुझाव प्राप्त हुए हैं। खबरों की माने तो पिछले साल सितंबर में गठित कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने रविवार को अपनी तीसरी बैठक की। बैठक में समिति ने कहा, कुल मिलाकर 20,972 प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुईं, जिनमें से 81 प्रतिशत लोगों ने एक साथ चुनाव के विचार की पुष्टि की।

खबरों की माने तो पैनल की रविवार की बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद, कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, 15वें वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन के सिंह, पूर्व लोकसभा महासचिव सुभाष सी कश्यप और पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त संजय कोठारी शामिल हुए।

pc- navbharat

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.