One Nation One Election: रामनाथ कोविंद से मिले कानून मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी

Samachar Jagat | Monday, 04 Sep 2023 08:21:35 AM
One Nation One Election: Top law ministry officials meet Ramnath Kovind

इंटरनेट डेस्क। वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर देशभर में एक नई तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है। सरकार ने इसको लेकर कमेटी बना दी और साथ में अध्यक्ष भी। ऐसे में अन्य राजनीतिक पार्टियों के बीच भी यहीं चर्चा है की आगे क्या होगा। वहीं संसद का भी विशेष सत्र बुलाया गया है। इस बीच बड़ी खबर यह है की कानून मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। 

बता दें की कोविंद लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और स्थानीय निकायों के एक साथ चुनाव कराने की संभावना पर गौर करने के लिए बनाई गई उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष है। ऐसे में उन्होंने इस मामले में कानून मंत्रालय के अधिकारियों से भी चर्चा शुरू कर दी है। 

बता दें की केंद्र सरकार ने लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर निकायों और पंचायतों के चुनाव एक साथ कराने के लिए 8 सदस्यीयों की कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे और इसमें गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन के सिंह सदस्य होंगे।

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.