Parliament: 22 साल बाद लोकसभा सुरक्षा में बड़ी चूक, दर्शक दीर्घा से 2 युवक कूदे सदन में, पीले रंग की गैस छोड़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Dec 2023 02:22:38 PM
Parliament: Big lapse in Lok Sabha security after 22 years, 2 youths jumped into the House from the audience gallery, released yellow gas

इंटरनेट डेस्क। संसद पर आतंकी हमले की आज 22वीं बरसी है और आज एक बार फिर से सदन में अफरा तफरी का माहौल हो गया और सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। जानकारी के अनुसार दर्शक दीर्घा से 2 शख्स अचानक नीचे कूद गए। युवकों ने जूते में कुछ स्प्रे टाइप का छिपा रखा था। वह सदन की बेंच पर उछल-कूद करने लगे और इस दौरान सदन में पीली गैस फैलने लगी।

गैस फैलने के दौरान पूरे सदन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसके बाद सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया। कुछ ने इसकी पिटाई भी की। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया। इससे पहले पुरानी संसद की इमारत में 13 दिसंबर, 2001 को 5 आतंकियों ने हमला किया था। इसमें दिल्ली पुलिस के पांच जवान समेत 9 लोगों की मौत हुई थी।

मीडिया रिपाटर्स की माने तो जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सदन के अंदर 2 लोगों ने धुआं छोड़ा तो वहीं, सदन के बाहर एक महिला ओर पुरुष ने पीले रंग का धुआं छोड़ा। इस दौरान ये लोग नारेबाजी करते देखे गए।

pc- tv9 bharatvarsh



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.