Parliament inauguration: कांग्रेस अध्यक्ष का मोदी सरकार पर निशाना, SC/ST के लोगों को चुनावी वजहों से राष्ट्रपति बनाती है BJP

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2023 07:51:38 AM
Parliament  inauguration: Congress President targets Modi government, BJP makes SC ST people president for electoral reasons

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, लेकिन इसी बीच अब राजनीति शुरू हो गई है और वो ये की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 1200 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार देश के नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को खुद करना चाहते है।

लेकिन कांग्रेस ने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सियासी हल्ला बोल दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं।

इसी मुद्दे पर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी सरकार दलित और जनजातीय समुदायों से राष्ट्रपति केवल चुनावी वजहों से बनाती है। खड़गे ने कहा कि जब शिलान्यास हुआ था तब तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को निमंत्रण नहीं दिया गया था। अब उद्घाटन के कार्यक्रम में द्रौपदी मुर्मू को निमंत्रण नहीं दिया गया है।

PC- ndtv.in


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.