तेलंगाना में बीआरएस सरकार को टेक्सटाइल पार्क की स्थापना के लिए पूर्ण सहयोग करना चाहिए : Reddy

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2023 09:42:40 AM
BRS government in Telangana should extend full cooperation to set up textile park: Reddy

हैदराबाद : केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार से तेलंगाना में 'पीएम मित्र’ मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने में केंद्र का पूर्ण सहयोग करने का आग्रह किया है और देश के विकास के लिए बुनियादी ढांचा स्थापित करने में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का समर्थन मांगा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17 मार्च को तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 'पीएम मित्र’ मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित किए जाने की घोषणा की थी, जो कपड़ा उद्योग के लिए अत्याधुनिक अवसंरचना प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा था कि इन पार्क से करोड़ों का निवेश मिलेगा और लाखों नौकरियों का सृजन होगा। रेड्डी ने कहा कि मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना के लिए तेलंगाना का चयन राज्य और कपड़ा श्रमिकों के विकास में बड़े पैमाने पर मदद करेगा।

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने राज्य के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पार्क की स्थापना तेलंगाना के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिबद्धता दिखाती है। रेड्डी ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि प्रत्येक मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए कम से कम 1,000 एकड़ भूमि की जरूरत है।

उन्होंने कहा, '' राज्य सरकार राजनीति छोड़कर मेगा टेक्सटाइल पार्क के विकास में पूरा सहयोग करे।’’ केंद्र की 'मेक इन इंडिया’ पहल को ''जोक (मजाक) इन इंडिया’’ बताने संबंधी तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए रेड्डी ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां किए बिना सभी को मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना जैसे मुद्दों पर देश के विकास के लिए मिलकर काम करना चाहिए। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.