लोगों का EVM में विश्वास नहीं : प्रकाश आम्बेडकर

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 09:02:09 AM
People don't believe in EVMs: Prakash Ambedkar

औरंगाबाद (महाराष्ट्र)। वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के नेता प्रकाश आम्बेडकर ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन (ईवीएम) में लोगों का ’’विश्वास नहीं’’ रहा, इसलिए मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए आम्बेडकर ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने वाली कई पार्टियों ने कदाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने राजग को कड़ी टक्कर देने के लिए युवा नेता तेजस्वी यादव की खूब प्रशंसा की। बिहार चुनाव के नतीजों का ऐलान मंगलवार को हुआ।

उन्होंने कहा, ''दुनिया के किसी भी कोने में लोग अब ईवीएम पर यकीन नहीं करते। उनका आरोप है कि इन मशीनों के साथ आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है और हैक किया जा सकता है।’’ बिहार चुनाव पर आम्बेडकर ने कहा कि तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राजग के अन्य वरिष्ठ नेताओं को कड़ी टक्कर दी।

उन्होंने कहा, ’’ बिहार चुनाव का नतीजा दिखाता है कि आम मतदाता की दिलचस्पी हिदुत्व के एजेंडे में धर्म की राजनीति में नहीं है। इसलिए किसी भी एक दल को बहुमत नहीं मिला है। बिहार के मतदाताओं ने भारत की भविष्य की राजनीति को एक नई दिशा दी है।’’ बिहार चुनाव में भाजपा-जद(यू) गठबंधन कांटे के मुकाबले में सत्ता बचाने में कामयाब रहा। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.