PM Modi: ISRO हेडक्वार्टर में मोदी ने वैज्ञानिकों को किया संबोधित, अब हर 23 अगस्त को मनाया जाएगा भारत में 'राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस'

Samachar Jagat | Saturday, 26 Aug 2023 08:40:46 AM
PM Modi: Modi addressed scientists at ISRO Headquarters, National Space Day will be celebrated in India every August 23

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो देशों की यात्रा समाप्त होने के बाद विदेश लौट आए है। लेकिन इस बार वो सीधे दिल्ली जाने की बजाय बेंगलुरु पहुंचे। जहां से वो सीधे इसरो हेडक्वार्टर पहुंचे। बता दें की चंद्रयान-3 मिशन को कामयाब होने के मौके पर पीएम मोदी  इंडिया में नहीं थे। ऐसे में मोदी आज सुबह ही बेंगलुरू पहुंच गए। 

बेंगलुरू में इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी चंद्रयान-3 की सफलता से भावुक हो गए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों की तारीफ भी की। साथ ही कहा आपकी मेहनत, आपके धैर्य को सैल्यूट। पीएम मोदी ने कहा कि यह आज का भारत है, जुझारू भारत।  

इसरो के टेलेमेट्री ट्रैकिंग और कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्पलेक्स में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कई बार ऐसा होता है जब बेसब्री हो जाती है, मेरे साथ भी इस बार ऐसा ही प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मैं अलग तरह की खुशी महसूस कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस जगह चंद्रयान-3 मिशन लैंड हुआ, उस पॉइंट को अब शिव-शक्ति के नाम से जाना जाएगा। 23 अगस्त को चंद्रमा पर भारतीय तिरंगा लहराया, इसलिए आज से इस दिन को भारत में राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाया जाएगा। 

pc- ndtv.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.