Video: 'तानाशाही नहीं चलेगी' के नारे लगा रहा था कांग्रेस सांसद, मोदी ने बढ़ाया गिलास कहा- 'पहले पानी पी लो', वीडियो वायरल

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 11:55:25 AM
PM Modi offers water to Congress MPs shouting 'taanashahi nahi chalegi' in Lok Sabha: Watch viral video

मंगलवार को लोकसभा में नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के जोरदार विरोध के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण देने का प्रयास किया। विभिन्न दलों के सांसदों ने सदन के वेल में भीड़ लगा दी, नारे लगाए और बोलने के लिए अधिक समय की मांग की, जिससे अराजक माहौल बन गया। व्यवधानों के बावजूद, पीएम मोदी ने एक विपक्षी सांसद को एक गिलास पानी देकर एक उल्लेखनीय जेस्चर किया, यह पल वायरल वीडियो में कैद हो गया है जिसने तब से व्यापक ध्यान आकर्षित किया है।

वीडियो में विपक्षी सांसदों, मुख्य रूप से कांग्रेस के सांसदों को स्पीकर ओम बिरला के सामने जोरदार विरोध करते हुए दिखाया गया है, जबकि सदन के नेता के रूप में बैठे पीएम मोदी विरोध करने वाले सांसदों में से एक को पानी का गिलास देते दिख रहे हैं।  हालाँकि सांसद ने शुरू में पानी का गिलास लेने से इनकार कर दिया, लेकिन एक अन्य विपक्षी सदस्य ने पानी स्वीकार कर लिया, जिससे राजनीतिक तनाव के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल का एक संक्षिप्त लेकिन असामान्य क्षण सामने आया।

इस घटना पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिक्रियाएं आने लगीं, भाजपा के समर्थकों ने प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की सराहना करते हुए इसे राजनेता का प्रदर्शन बताया, जबकि आलोचकों ने इसे एक रणनीतिक राजनीतिक कदम बताया। इस घटना पर ऑनलाइन अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं, कुछ लोगों ने इसे 'बॉस मूव' करार दिया, जबकि अन्य ने इसे राजनीतिक नाटक का रूप बताते हुए इसकी आलोचना की।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक टिप्पणी के साथ इस घटना पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की तुलना अन्य राज्यों में हाल ही में की गई राजनीतिक कार्रवाइयों से की। पूनावाला के ट्वीट ने मौजूदा राजनीतिक माहौल में इस तरह के कदमों के व्यापक राजनीतिक निहितार्थों को रेखांकित किया।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.