PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने जेलेंस्की और पुतिन से एक ही दिन की बात, दोनों ने पीएम को दिया आने का निमंत्रण

Samachar Jagat | Thursday, 21 Mar 2024 12:13:10 PM
PM Modi: Prime Minister Modi talked to Zelensky and Putin for the same day, both invited the PM to come

इंटरनेट डेस्क। यूक्रेन और रूस में युद्ध चल रहा हैं और इस युद्ध को रोकने के लिए अब तक कई प्रयास हो चुके है। कई बड़े नेता इसमें मध्यस्थता भी कर चुके है। लेकिन यु़द्ध नहीं रूक रहा है। ऐसे में अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। जेलेंस्की ने बुधवार शाम को खुद इसकी जानकारी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। 

उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से बात करते हुए उनको यूक्रेन की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता, मानवीय सहायता और शांति फॉर्मूला बैठकों में सक्रिय भागीदारी के लिए भारत के समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया है। जेलेंस्की ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा, हमारे लिए भारत को शांति शिखर सम्मेलन में भाग लेते देखना महत्वपूर्ण होगा, जिसकी तैयारी इस समय स्विट्जरलैंड में की जा रही है। 

वहीं पीएम मोदी ने बुधवार को ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी फोन पर बातचीत की है। नरेंद्र मोदी ने व्लादिमीर पुतिन को रूस के राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर बधाई दी और कई अहम अंतरराष्ट्रीय एजेंडे केमुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। मीडिया रिपोटर्स की माने तो दोनों ही देशों ने पीएम मोदी को अपने यहां आने का न्योता दिया है। 

pc- nenow.in

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.