कश्मीरी पंडित कर्मचारी की हत्या का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 02:25:23 PM
Police lathi-charged the protesters protesting the killing of Kashmiri Pandit employee

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों द्बारा एक कश्मीरी पंडित की हत्या किए जाने की घटना को लेकर विरोध जताते हुए श्रीनगर हवाई अड्डे की ओर बढ़ रहे कश्मीरी पंडितों को तितर-बितर करने के लिए शुक्रवार को लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।


अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी पहले मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के शेखपोरा इलाके में एकत्र हुए और इसके बाद उन्होंने हवाई अड्डे की ओर बढ़ना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक दिया।
उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों से वहां से जाने का अनुरोध किया गया, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया और आगे बढ़ने की जिद्द की, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।


अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। कश्मीरी पंडित उनके जीवन की रक्षा करने में सरकार के ''नाकाम’’ रहने के खिलाफ बृहस्पतिवार से प्रदर्शन कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि आतंकवादियों ने चडूरा शहर में तहसील कार्यालय के भीतर घुस कर राहुल भट को गोली मारी थी। भट को प्रवासियों के लिए विशेष नियोजन पैकेज के तहत 2०1०-11 में क्लर्क के तौर पर सरकारी नौकरी मिली थी।


इस बीच, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि उन्हें उनके घर में नजरबंद रखा गया, ताकि वह प्रदर्शनकारी कश्मीरी पंडितों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए बडगाम नहीं जा पाएं। बहरहाल, पुलिस ने मुफ्ती के इस दावे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह ''शर्मनाक है कि वैध और उचित विरोध’’ के खिलाफ ''कड़ी कार्रवाई’’ की गई। उन्होंने पुलवामा में शुक्रवार को की गई एक पुलिसकर्मी की हत्या की निदा करते हुए कहा कि घाटी में लक्षित हत्याएं “बेरोकटोक” जारी हैं। 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.