President Jayant Choudhary : जयंत चौधरी ने राज्यसभा की सदस्यता के लिये नामांकन किया

Samachar Jagat | Monday, 30 May 2022 02:15:35 PM
President Jayant Choudhary : Jayant Choudhary nominated for Rajya Sabha membership

लखनऊ |  राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राज्य सभा की रिक्त हो रही सीटों पर द्बिवार्षिक चुनाव के लिये सोमवार को सपा रालोद गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। उत्तर प्रदेश से राज्य सभा की रिक्त हो रही 11 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव के लिये चौधरी ने विधान सभा में नामांकन किया। नामांकन के समय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित अन्य नेता मौजूद थे।

नामांकन के बाद चौधरी ने गठबंधन का उम्मीदवार बनाने के लिये अखिलेश के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा, ''मुझ पर भरोसा कर राज्य सभा का उम्मीदवार बनाने के लिये मैं अखिलेश का आभारी हूं।’’ उन्होंने कहा कि वह संसद के उच्च सदन में उत्तर प्रदेश के जनहित से जुड़े मुद्दों को उठायेंगे।

गौरतलब है कि विधान सभा में दलगत स्थिति को देखते हुए राज्य सभा की चुनाव वाली 11 सीटों में से सपा के तीन और भाजपा के सात उम्मीदवारों का जीतना तय है। सपा ने जयंत के अलावा पार्टी के पूर्व राज्य सभा सदस्य जावेद अली खान को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में समर्थन दिया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.