Rahul Gandhi: पीएम की जाति पूछने के विवादों में आए राहुल गांधी ने भाजपा को बोला थेंक्यू, जाने क्या है कारण?

Samachar Jagat | Friday, 09 Feb 2024 09:18:02 AM
Rahul Gandhi: Rahul Gandhi, who came into controversy for asking the caste of PM, said thank you to BJP, don't know what is the reason?

इंटरनेट डेस्क। राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी के लिए ऐसी बात बोल दी की वो फिर से विवादों में आ गए है। बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया और इसी के साथ नया राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। पहले ओडिशा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि पीएम मोदी का ऐसा कहना कि वो जन्म से ओबीसी हैं, गलत है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल के इस बयान को बीजेपी ने आड़े हाथों लिया और पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस सरकार के दौरान पीएम मोदी की जाति को ओबीसी में शामिल किया गया था। अब बीजेपी की इस प्रतिक्रिया पर राहुल गांधी ने चुटकी ली है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह पुष्टि करने के लिए बीजेपी को धन्यवाद भी दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म अन्य पिछड़ा वर्ग के परिवार में नहीं हुआ था। राहुल गांधी ने ओडिशा में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तीसरे और समापन के दिन कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ था जो सामान्य जाति से था। उन्होंने कहा, मोदी जी यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि वह ओबीसी हैं। उनका जन्म घांची जाति के एक परिवार में हुआ था, जिसे 2000 में गुजरात में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी सूची में शामिल किया गया था।

pc- bloomberg.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.