Rajasthan: विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने चुनावी कमेटियों का किया ऐलान, गहलोत और पायलट को भी मिली जगह.....

Samachar Jagat | Thursday, 07 Sep 2023 08:59:33 AM
Rajasthan: Before the assembly elections, Congress announced the election committees, Gehlot and Pilot also got a place.....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों में अब मात्र दो महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 8 कमेटियों का गठन किया है। ये कमेटिया पूरे चुनाव का काम देखेगी। बता दें की इसके लिए कांग्रेस आलाकमान के साथ काम करने के बाद ही घोषणा की गई है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इसमें कांग्रेस आलाकमान ने कोर एंड कोऑर्डिनेशन कमेटी के साथ-साथ मैनिफेस्टो कमेटी, स्ट्रैटेजिक कमेटी, मीडिया एंड कम्यूनिकेशन कमेटी, पब्लिसिटी एंड पब्लिकेशन कमेटी और प्रोटोकॉल कमेटी बनाई हैं। बता दें की इन कमेटियों में गहलोत और पायलट गुट के नेताओं को भी जगह मिली है।

वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो सचिन पायलट इनमें से दो समितियों (कोर कमेटी और समन्वय समिति) के मेंबर हैं। हालांकि पायलट को किसी भी समिति का अध्यक्ष नहीं बनाया गया है। बता दें की राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा की अध्यक्षता में बनी 10 सदस्यीय कोर कमेटी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल हैं। वहीं समन्वय समिति में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को शामिल किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। 

pc- the wire



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.