Rajasthan: चुनावों से पहले सितंबर में सीएम देंगे लोगों को सौगात, मेट्रो के विस्तार का होगा शिलान्यास

Samachar Jagat | Monday, 14 Aug 2023 08:56:39 AM
Rajasthan: Before the elections, CM will give a gift to the people in September, the foundation stone for the expansion of Metro will be laid.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश के लोगों को एक और तोहफा देने वाले है। इस तोहफेे के बारे में उन्होंने बता भी दिया है और घोषणा भी कर दी है। उन्होंने कहा की जयपुर में मेट्रो ट्रेन के विस्तार का कार्य अगले महीने यानी सितंबर में शुरू हो जाएगा। 

सीएम ने कहा की फेज थ्री के तहत मौजूदा ट्रेक में सवा चार किलोमीटर का मार्ग बढाया जाएगा और इसके साथ ही सीतापुरा से लेकर अंबाबाड़ी तक नया मेट्रो ट्रैक बिछाया जाएगा। बता दें की मौजूदा ट्रेक के विस्तार और नए ट्रेक का काम करीब 55 किलोमीटर का होगा। फरवरी में मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में मेट्रो के विस्तार का ऐलान किया था।

बता दें की वर्तमान में जयपुर में मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक मेट्रो चलती है। इसके विस्तार कार्य के तहत मेट्रो ट्रैक को बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक और मानसरोवर से 200 फीट बाईपास तक बढाया जाएगा। मीडिया रिपोटर्स की माने तो बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक 2.85 किलोमीटर के विस्तार का काम 980 करोड़ रुपए में होगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। मानसरोवर से 200 फीट बाईपास चौराहे तक का 1.35 किलोमीटरर के विस्तार कार्य में 204 करोड़ रुपए की लागत आएगी। वहीं सीतापुरा से लेकर अंबाबाड़ी तक के 23.51 किलोमीटर लम्बे नए ट्रैक में 4600 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

pc-abp news, wikipedia-org



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.