Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा आदेश, प्रदेश के हर विभाग पर पड़ेगा असर, जान ने आप भी

Samachar Jagat | Saturday, 23 Dec 2023 09:01:04 AM
Rajasthan: Big order of CM Bhajanlal Sharma, every department of the state will be affected, even you will lose your life.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण के साथ ही पूरे तरीके से एक्टिव हो गए है। वो लगातार काम कर रहे है और हर दिन किसी ना किसी विभाग की बैठके ले रहे है। ऐसे में एक बार फिर से उन्होंने नए आर्डर जारी किए है और इन आर्डर का सीधा सीधा असर अब हर विभाग पर दिखने वाला है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो यह आदेश वित्त विभाग की और से सामने आए है। 

खबरों की माने तो इस आदेश के तहत विभाग ने प्रदेश के सभी टेंडरों को निरस्त कर दिया है। आदेश में यह भी साफ कर दिया है कि पूर्व में जो भी प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति भी मंत्री व मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाएंगे। आपको बता दें कि सीएम शर्मा पिछले दिनों सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों की बैठक ली थी। 

इसमें सभी को 100 दिन की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को खर्चे कम करने के भी निर्देश दिए थे। बताया जा रहा है की बढ़ते कर्ज और खाली खजाने के बीच अब सरकार ने नए कार्यों के टेण्डर, वर्क आर्डर पर आगामी निर्देशों तक रोक लगा दी है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पहले से जो भी कार्य मंजूर है वो भी शुरू नहीं हो सकेंगे और उसके साथ ही सभी नए काम भी होल्ड पर रखे गए है। साफ कहा गया है की जब तक नए आदेश नहीं आते तब तक कोई काम नहीं होगा।  

pc- patrika

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.